Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस को नहीं लगता कि उनके देश की मौजूदा टीम आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारत को हरा सकेगी और उन्होंने मेजबान को भारतीय कप्तान विराट कोहली को ‘उकसाने’ से बचने की भी सलाह दी। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना ऑस्ट्रेलियाई टीम उतनी मजबूत नहीं लग रही जिससे भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका है। जोंस ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से बातचीत में कहा,’भारत अगर यह श्रृंखला नहीं जीत सका तो ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं जीत पाएगा। क्योंकि भारत वर्तमान में हर प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया से मीलों आगे है।’ जोंस ने कहा, मुझे लगता है कि भारत 2-0 या 3-0 से जीतेगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया एक भी टेस्ट जीत सकेगा।

उन्होंने कहा,ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना काफी कठिन है। लेकिन इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं है जो ऑस्ट्रेलिया के रनों का 40 प्रतिशत बनाते हैं। उनकी जगह कौन लेगा। गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया का मैदान पर बर्ताव सुर्खियों में है। आक्रामकता से समझौता करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना हो रही है। लेकिन डीन जोंस ने कहा कि विराट कोहली के साथ छींटाकशी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचना चाहिए। उन्होंने कहा, उससे बात ना करें या उसे उकसाये नहीं। उसे अपना दोस्त बनाकर खेलें। विराट कोहली पर अंकुश लगाने के उपाय पूछने पर डीन जोंस ने कहा,उसकी बल्लेबाजी में कमी तलाशना उसी तरह है जिस तरह मोनालिसा में कोई कमी ढूंढना। उसके कवर ड्राइव पर रोक लगानी होगी।

जोंस ने 1986 के दौरे का उदाहरण दिया जब ऑस्ट्रेलिया अनुभवहीन टीम लेकर भारत गया था। उन्होंने कहा,1986 में हमारे पास अनुभवहीन टीम थी लेकिन एलन बॉर्डर और बाब सिम्पसन जैसे दो महान खिलाड़ी थे। खिलाड़ियों ने विरोधी टीम की परवाह किए बिना खेला और टेस्ट श्रृंखला ड्रॉ कराई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.