Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मंगलवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आज होने वाले हॉकी विश्व कप 2018 के उद्घाटन समारोह के शुरू होने में महज कुछ ही घंटे बचे हैं। इसके लिए कलिंगा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम दर्शकों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। बता दें कि हॉकी की सबसे बड़ी जंग की शुरुआत एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ होगी। उद्घाटन समारोह का रंगारंग आगाज शाम 5: 30 बजे से शुरू होगा।

हॉकी विश्व कप के रंगारंग उद्घाटन समारोह में गीत-संगीत और नृत्य के जरिए विभिन्न कलाकार अपनी शानदार प्रस्तुतिया देंगे। इस उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड की नामचीन हस्तियां भी अपने जलवे विखेरेंगी। बता दें कि उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित समेत कई कलाकार शिरकत करेंगे।

बॉलीवुड स्टार माधुरी दीक्षित कलाकारों के साथ मानवता के संदेश की थीम वाली प्रस्तुती में धरती मां की भूमिका में होंगी। चक दे इंडिया फेम अभिनेता शाहरुख खान जो अपने हॉकी प्रेम के लिए भी मशहूर हैं, इस शो के लिए खासतौर पर मुंबई से आएंगे और शो के बाद तुरंत रवाना हो जाएंगे।

अगले दिन बुधवार को कटक में होने वाले अन्य समारोह में बॉलीवुड के अन्य सितारे सलमान खान ने भाग लेने की पुष्टी कर दी है। मशहूर संगीतकार ए आर रहमान भुवनेश्वर और कटक दोनों जगह फरफॉर्म करेंगे।

ओडिशा सरकार ने 28 नवंबर से शुरू हो रहे हॉकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह के लिए मंगलवार को स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी सूचना में कहा गया कि भुवनेश्वर में सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 27 नवंबर को बंद रहेंगे।

वहीं, राज्य भर के शैक्षणिक संस्थान दोपहर 1:30 तक ही खुले रहेंगे। राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में भी दोपहर डेढ बजे तक ही काम होगा। कटक में सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय 28 नवंबर को दोपहर डेढ बजे तक ही खुले रहेंगे।

हॉकी के इस महाकुंभ में विश्व की कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जो 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा।  विश्व कप में 16 टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। मेजबान भारत को पूल ‘सी’ में जगह मिली है जबकि पाकिस्तान को पूल ‘डी’ में रखा गया है। इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.