Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत ने मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रनों से हरा कर आईसीसी विश्व कप-2019 के 7वीं बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने बांग्लादेश को वर्ल्ड कप इतिहास में लगातार तीसरी बार हराया। इस जीत के बाद भारत के आठ मैचों में छह जीत, एक हार और एक रद्द मैच के बाद 13 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बरकरार है। भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से 6 जुलाई को होगा। दूसरी ओर इस हार के साथ बांग्लादेश की अंतिम-4 में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गईं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओर में 9 विकेट पर 314 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 92 गेंद में 5 छक्के और 7 चौके की मदद से 104 रन बनाए। इसके साथ ही ये उनके वनडे करियर का 26वां शतक रहा। लोकेश राहुल ने 77 रन की पारी खेली। वहीं विराट कोहली 26 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पंड्या खाता खोले बगैर आउट हुए। ऋषभ पंत ने 41 गेंद पर 48 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 9 गेंद पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। धोनी 33 गेंद पर 35 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान 5 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48 ओवरों में सभी विकेट खोकर 286 रन ही बना सकी। उसके लिए शाकिब अल हसन ने 66 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए।

रोहित तीसरी बार मैन ऑफ द मैच बने
रोहित को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वर्ल्ड कप में उनका यह तीसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड है। वे इस अवार्ड को सबसे ज्यादा 3 बार जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं। रोहित ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की। इस अवॉर्ड सबसे ज्यादा 4 बार जीतने वाले भारतीय युवराज सिंह हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.