Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 137 रन से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 2-1 बढ़त कर ली है। भारत ने 37 साल बाद मेलबर्न में कोई टेस्ट मैच जीता है। आखिरी बार भारत को 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में जीत मिली थी। मौजूदा दौरे पर यह भारत की दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने एडिलेड टेस्ट 31 रनों से जीता था। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रन पर सिमट गई। 5वें दिन का खेल बारिश की वजह से लेट शुरू हुआ लेकिन जैसे ही मैच शुरू हुआ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को समेटने में ज्यादा देर नहीं लगाई।

399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 89. 3 ओवरों में 261रनों पर सिमट गई। भारत ने मेलबर्न में 37 साल बाद टेस्ट जीत दर्ज की। इस तरह भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की। चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा।

भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 पर सिमट गई। पहली पारी में 292 रनों की बढ़त लेने के बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं दिया। भारत ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 106 रनों पर घोषित करते हुए मेजबान टीम के सामने 399 रनों का टारगेट रखा। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रनों पर खत्म हुई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.