Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बेंगलुरू में चल रहे बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 75 रन से हरा दिया। भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली।

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी में चल रही सीरीज के दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों में रोमांचक खेल के साथ खिलाडियों के बीच मज़ेदार नोकझोंक भी देखने को मिली। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था लेकिन भारत की पहली पारी अच्छी नहीं रही और पूरी टीम लगातार तीसरी बार 200 रनों का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 276 रन बना कर 87 रनों की बढ़त हासिल की।India won second test match in banglore

टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ऊपर काफी मजबूत पकड़ बना रखी थी, लेकिन तीसरे दिन से भारत ने मैच में वापसी करनी शुरू कर दी। वापसी करते हुए रहाणे और पुजारा ने सीरीज में अब तक की सबसे बड़ी और शानदार साझेदारी करके भारत की बल्लेबाजी को संभाला और स्कोर को 274 रनों तक पहुंचा दिया। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 188 रनों की दरकार थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने चौथे दिन बेहद खतरनाक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात्र 112 रनों पर ऑलआउट करके मैच 75 रनों  से जीत लिया। दूसरी पारी में अश्विन ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और सिर्फ 12.4 ओवर में 41 रन देकर 6 विकेट हासिल किये। इस जीत के बाद भारत और ऑस्ट्रलिया  सीरीज में बराबरी पर आ गए  हैं। अश्विन के साथ-साथ इंशात, उमेश और जडेजा ने भी शानदार गेंदबाजी की। जडेजा ने पहली पारी में छ: विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को भारत के ऊपर ज्यादा बढ़त हासिल करने का मौका नहीं दिया।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पूणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 333 रनों से हरा दिया था। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय बल्लेबाजों को 200 का भी आंकड़ छूने नहीं दिया। जिससे विश्व की नंबर वन टेस्ट टीम भारत के बल्लेबाजों पर सवाल उठने लगे। लेकिन विराट की इस विशाल सेना ने वापसी की और दोबारा ऑस्ट्रेलिया को गेम में लौटने का मौका नहीं दिया। इस मैच में 8 विकेट लेने वाले रविंद्रचंद्र अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे जल्दी 200 विकेट लेने का कारनामा भी कर दिखाया। इसी के साथ अश्विन ने अपने करियर में 25 बार 5 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बना लिया। अश्विन को इस प्रदर्शन के लिए 1 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई। लोकेश राहुल को दोनों पारियों में क्रमश: 90 और 51 रन की दो अर्धशतकीय और बेहद कीमती पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.