Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यह खबर खासकर उन क्रिकेट फैंस के लिए है जो क्रिकेट जगत की दुनिया से बेहद प्यार करते हैं। लेकिन कितने क्रिकेट फैंस को मालूम है कि महिला विश्व कप की शुरुआत हो चुकी है, नहीं पता? अच्छा तो कम से कम भारतीय महिला टीम के ग्यारह प्लेयरों का नाम ही बता दीजिए। खैर छोड़िए और यह जानिए कि अपनी बेहतरीन खेल जारी रखते हुए गुरुवार को जारी विश्वकप में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज महिला टीम को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है।

बता दें कि टॉस जीतकर भारत ने पहले वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। लेकिन दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव की तिकड़ी ने वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को बिखेरते हुए मात्र 183 रनों पर ही सीमित कर दिया। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने खासकर स्मृति मंधाना ने अपने नाबाद 106 शतकीय पारी की बदौलत मात्र 42.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। वही पूनम राउत (0), दीप्ति शर्मा (6), कप्तान मिताली राज (46) और मोना मेश्राम (18) रन बनाए। इंग्लैंड, वेस्टइंडीज को मात देने के बाद भारत का सीधा तीसरा क्रिकेट मुकाबला 2 जुलाई को पाकिस्तान  के साथ होगा।

भारतीय महिला टीम- मिताली राज (कप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर, पूनम यादव, शिखा पांडेय, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, मोना मेश्राम।

वेस्टइंडीज महिला टीम- स्टेफनी टेलर (कप्तान), मैरिसा एग्विलिएरा (विकेटकीपर), हैली मैथ्यूज, एफ़ी फ्लेचर, अनीसा मोहम्मद, डियांड्रा डॉटिन, काइशोना नाइट, चेडियन नेशन, फेलिसिया वाल्टर, शनेल डेलेय, शमिलिया कॉनेल।

स्मृति के शतक और भारत की दूसरी जीत पर इन हस्तियों ने दी बधाई-

सचिन तेन्दुलकर-

वीरेंद्र सहवाग-

वीवीएस लक्ष्मण-

मिताली राज-

अमिताभ बच्चन-

राहुल जौहरी-

स्मृति मंधाना का नाम वर्ल्ड कप में सेंचुरी लगाने वाली सबसे यंग भारतीय प्लेयर और वर्ल्ड की तीसरी सबसे यंग प्लेयर बन गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने शतक के दम पर जीत दिलाने वाले के बाद सोशल मीडिया पर लगातार मिल रही प्रतिक्रियाओं को देखते हुए उन्होंने देशवासियों से मिल रहे समर्थन का शुक्रिया किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.