Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा की। ये नीलामी एक दिन की होगी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और ये बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है।

नीलामी से पहले पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह, जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया है। साल 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी-20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा।

मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे टॉप इंटरनेशनल खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। इस बार 2019 आईपीएल के देश से बाहर होने की भी संभावनाएं हैं। क्योंकि आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 IPL के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.