Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आईसीसी वर्ल्ड कप का सबसे हाईवोल्टज मैच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले 1983 में टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को पाकिस्तान से कई गुना बेहतर बताया है। उन्होंने कहा, अगर भारत-पाक के बीच 10 मैच हों तो उनमें 7 मैच भारत जीत जाएगा।

वहीं कपिल देव ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि मुझसे ज्यादा अच्छे कप्तान कोहली हैं। इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया कहीं से भी हारती नहीं नजर आ रही है।

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम और पाकिस्तान का आमना-सामना 6 बार हुआ लोकिन हर बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। कपिल देव ने उम्मीद जताई की भारत अपने विजय अभियान को जारी रखेगा और इस टूर्नमेंट में सातवीं बार पाकिस्तान को शिकस्त देगा।

भारत की 1983 की वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान ने कहा, ‘हम चाहेंगे कि यह टीम अपनी काबिलियत पर खेले। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि भारतीय टीम यह मैच जीतेगी, हम जरूर जीतेंगे क्योंकि यह टीम बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही है।’ भारतीय टीम की गेंदबाजी पर सवाल किया गया तो कपिल देव ने कहा कि अगर कोई भारतीय (जसप्रीत बुमराह) दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज है तो यह दिखाता है कि हमने कितना लंबा सफर तय किया है।

कपिल देव ने की बुमराह की तारीफ

जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कपिल ने कहा, जब आपके पास कुछ नहीं होता और धीरे-धीरे आप चीजें हासिल करते हैं तो आपको उस पर गर्व होता है। पिछले 15 साल में टीम इंडिया के साथ यही हुआ है। गेंदबाजों का आना शुरू हुआ। लगभग सभी क्रिकेटर कहते हैं- मैच गेंदबाज जिताते हैं। कपिल ने कहा, जब मैंने पहली बार बुमराह को देखा तो मुझे उसकी क्षमताओं का अहसास नहीं हुआ। अब मेरे शब्द बदल चुके हैं और मैं कहता हूं- हे भगवान, यह तो शानदार है। इतने छोटे रनअप से यह इतनी तेजी दिखा सकता है। मैं चाहता हूं कि वह अगले 5 साल भी फिट रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.