Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चेन्नई सुपरकिंग्स की गिनती IPL इतिहास की सबसे सफल टीम में होती है। इसकी अगुवाई कोई और नहीं बल्कि कप्तानों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनीकरते हैं।  बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स तीन खिताब जीत चुकी है, लेकिन उसके दामन में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 2 साल का प्रतिबंध भी आया। अब इस मुद्दे पर पहली बार माही ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

दरअसल, आईपीएल के मद्देनजर 20 मार्च से हॉटस्टार पर ‘रोर ऑफ द लायन’ नामक एक डॉक्यूमेंट्री रीलिज होने जा रही है। फिलहाल इसका टीजर ही सामने आया है। जिसकी शुरुआत में ही धोनी कहते हैं, मेरे लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं, बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा।

ये वीडियो 45 सेकंड है जिसमें धोनी ने कहा,  मैच फिक्सिंग में टीम शामिल थी, मुझ पर भी आरोप लगा था। यह हम सभी के लिए कठिन दौर था। वापसी करना हमारे और फैंस दोनों के लिए बेहद भावुक क्षण था और मैंने हमेशा ही कहा है, जिस चीज से आपकी मौत नहीं होती, वो आपको मजबूत बनाती है।’

इस वीडियो में धोनी के अलावा सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा और दूसरे खिलाड़ी भी नजर आते हैं। 2015 में दो साल का बैन झेलने के बाद धोनी नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट की कमान संभालते नजर आए। हालांकि 2017 में उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को टीम की बागडोर सौंप दी गई थी।

2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने वापसी करते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। मगर दक्षिण भारत में चल रहे कावेरी नदी विवाद के चलते चंद मैच बाद ही सीएसके का होम ग्राउंड चेन्नई से बदल दिया गया था। उस सीजन में माही ने 16 मैच में 75.83 की औसत से 455 रन बनाए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.