Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का 28वां मुकाबला साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेला गया। मोहम्मद शमी की हैट्रिक के दम पर भारत ने अफगानिस्तान पर 11 रनों से जीत दर्ज कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए थे लेकिन जवाब में अफगानिस्तानी टीम केवल 213रनों पर ही ढेर हो गई।


वहीं इस वर्ल्ड कप में भारत ने चारों मैच जीते हैं जबकि न्यू जीलैंड के खिलाफ मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। अफगानिस्तान का अभी तक जीत का खाता नहीं खुला है। अफगानिस्तान की टीम ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन भारतीय टीम के आगे टिक नहीं पाई।

शमी की हैट्रिक
मोहम्मद शमी इसी के साथ वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले 1987 में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

अफगानिस्तान ने 49.5 ओवरों में बनाए 213 रन
225 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी। नबी ने पहली गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन शमी ने अगली गेंद खाली निकाली और ओवर की तीसरी गेंद पर नबी को लोग ऑन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कर भारत की स्थिति मजबूत कर दी अगली दो गेंदों पर शमी ने अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट ले अफगानिस्तान को 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर कर भारत को इस विश्व कप में चौथी जीत दिलाई।

बुमराह मैन ऑफ द मैच
अफगानिस्तान के लिए इस मैच में मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। उनके अलावा रहमत शाह ने 36, गुलबदीन नइब ने 27, नजीबउल्लाह जादरान ने 21 और हसमतउल्ला शाहिदी ने 21 रन की पारी खेली। भारत के लिए शमी ने कुल 4 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट लिए। बुमराह को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.