Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: कहते हैं अगर आपके अंदर जज्बा और हुनर है तो आपको दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। इसी हुनर और जज्बे के कारण आज कर्नाटक के बेलगावी जिले के बॉक्सर निशान मनोहर कदम सोशल मीडिया में खूब चर्चा में हैं और उनकी कहानी वायरल हो रही है। दरअसल निशान मनोहर एक बॉक्सर हैं। एक बॉक्सिंग इवेंट में पहुंचने के लिए उन्हें ढाई किमी तक तैर कर जाना पड़ा और इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में उन्होंने सिल्वर मेडल भी हासिल किया।

ये बात तो आप लोग जानते ही होंगे कि कर्नाटक में पिछले 15 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। राज्य के 12 जिलों में बाढ़ की वजह से बुरे हालात हैं। निशान मनोहर का गांव भी बाढ़ से जूझ रहा है। सारी सड़कें टूट चुकी हैं। मदद के लिए कोई वहां पहुंच नहीं पाया। निशान को बेंगलुरु में होने वाले टूर्नामेंट में किसी भी हालत में शामिल होना था।

ऐसे में निशान ने अपनी बॉक्सिंग किट को लिफाफे बांध दिया ताकि उसमें पानी अंदर ना जा पाए। फिर पिता के साथ बाढ़ के पानी में 45 मिनट में ढाई किमी तैरकर उस स्टेशन तक पहुंचा जहां बाकि टीम के खिलाड़ी जमा हुए थे। निशान मनोहर ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और रजत पदक भी जीता।

निशान अपनी जीत से खुश है। निशान कहता है कि हार जीत मायने नहीं रखती, मायने रखता है खेल में हिस्सा लेना। मैं बस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना चाहता था। मेरे पिता जी ने मेरा हौसला बढ़ाया। मैं भले ही गोल्ड मेडल हासिल नहीं कर सका। शायद किस्मत मेरे साथ नहीं थी। अगले साल फिल आऊंगा और स्वर्ण पदक जीतकर जाऊंगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में बाढ़ की वजह से अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लापता हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.