Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के खेल में योगदान और ‘कम वंचित लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने’ की कोशिश की पत्र लिखकर जमकर सराहना की। पत्र में पीएम मोदी ने टी20 विश्व कप 2007 और विश्व कप 2011 में भारत को चैम्पियन बनाने में गंभीर के योगदान का विशेष उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने इस पत्र की शुरुआती पंक्तियों में कहा, ‘मैं भारतीय खेलों में आपके योगदान के लिए बधाई देने के साथ शुरुआत करना चहूंगा। आपके यादगार प्रदर्शनों के लिए भारत हमेशा आभारी रहेगा। इसमें कई ऐसे प्रदर्शन थे, जिसने देश को ऐतिहासिक जीत दिलाई।’

गंभीर ने मोदी के इस पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा, ‘इन शब्दों के लिए शुक्रिया। यह देशवासियों के समर्थन और प्यार के बिना संभव नहीं होता। मेरी सभी उपलब्धि देश के नाम।’ गंभीर ने इस पोस्ट में मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग भी किया।

प्रधानमंत्री ने खेल के प्रति गंभीर के जूनून की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि अपकी यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही होगी लेकिन आपने समर्पण और दृढ़ता से देश के लिए खेलना सुनिश्चित किया। आप कम समय में ही एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे, जो अक्सर टीम को शानदार शुरुआत दिलाता था।’ क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10,000 से अधिक रन बनाने वाले इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले सप्ताह अपना आखिरी रणजी मैच खेल क्रिकेट से संन्यास लिया था। वह देश से जुडे विभिन्न मुद्दों पर बेबकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते थे।

इस मौके पर पीएम ने 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप जीत में गौतम गंभीर के योगदान की भी सराहना की। गौतम गंभीर इन दोनों ही अवसरों पर भारत को विश्व विजेता बनाने में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के फाइनल में 75 और श्रीलंका के खिलाफ 2011 के वनडे विश्व कप फाइनल में 97 रनों की शानदार पारियां खेलीं थीं। प्रधानमंत्री ने इन पारियों को भी याद किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.