Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत के लिये बधाई दी है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सोमवार को ड्रॉ समाप्त हुआ जिससे भारत ने 2-1 से सीरीज़ अपने नाम कर ली। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम की जीत के लिये उन्हें देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राजनेताओं एवं क्रिकेट जगत से भी टीम ढेरों बधाईयां मिलीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने भी टीम इंडिया को इस जीत के लिये सराहा है।

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में लिखा,“विराट कोहली और भारतीय टीम को आस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली बार मिली जीत के लिये बधाई। कमाल की गेंदबाजी की और इस टीम प्रयास की वजह से आपने हमें गौरवान्वित किया। चलिये इसे आदत बनायें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करके टीम इंडिया को इस जीत के लिये बधाई दी और उन्हें इसकी हकदार बताया। उन्होंने लिखा,“आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत। भारतीय टीम को इस जीत के लिये बधाई। इस सीरीज़ में यादगार प्रदर्शन के साथ टीम एकजुटता रहा। आगे आने वाले मैचों के लिये शुभकामनाएं।”

उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने अपने संदेश में कहा,“ भारतीय टीम को इतिहास रचने के लिये दिल से बधाई। आस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत बड़ी उपलब्धि है। इसके लिये विराट ने टीम का सफल नेतृत्व किया।” बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने भारतीय बोर्ड की ओर से टीम को बधाई संदेश दिया। उन्होंने कहा,“ हम भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनने पर बधाई देना चाहते हैं। हम विराट को टीम की सफल कप्तानी के लिये भी बधाई देते हैं जिन्होंने अपनी रणनीतियों से टीम को यह सफलता दिलाई।”

ये भी पढ़े: सिडनी टेस्ट ड्रॉ, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, 72 साल में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

भारतीय बोर्ड ने साथ ही मैन ऑफ द मैच एवं मैन ऑफ द सीरीज़ रहे चेतेश्वर पुजारा को भी खासतौर पर सराहा। बीसीसीआई ने साथ ही टीम इंडिया को आगामी वनडे सीरीज़ के लिये भी बधाई दी।

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी विराट एंड कंपनी को बधाई दी। उन्होंने लिखा,“भारत को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीतने पर बधाई। पूरे देश को आप पर गर्व है।” इसके अलावा क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा, आर पी सिंह, हरभजन सिंह ने भी टीम इंडिया को बधाई दी।

विदेशी खिलाड़ियों में पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में मिशेल जानसन, ग्लेन मैकग्रा ने भी भारत को बधाई दी। पूर्व तेज़ गेंदबाज़ जानसन ने लिखा,“ भारत को पहली बार टेस्ट सीरीज़ जीतने पर बधाई, जसप्रीत बुमराह मैं पूरी सीरीज़ में आपके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हूं।” पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैकग्रा ने भी लिखा,“टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिये धाई। उन्होंने आस्ट्रेलिया को हर विभाग में हराया। वह इस जीत के हकदार हैं।”

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.