Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज से रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। रांची में पहली बार अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहला मैच और दूसरे मैच का पहला दिन हारने के बाद विराट की सेना ने शानदार वापसी की और भारत को 75 रनों से जीत दिला दी। इस वक्त दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर है तो हम ये कह सकते कि हैं कि रांची टेस्ट दोनों टीमों के लिए सीरीज़ का पहला मैच ही है। रांची टेस्ट में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और मैट रेनशॉ ने पहले विकट के लिए 93 रन जोड़े। भारतीय ऑलरांउडर रविंद्र जडेजा ने अपने ही ओवर में डेविड वार्नर को पवेलियन वापस भेज दिया। खबर लिखने तक पीटर और कप्तान स्‍टीव स्मिथ क्रीज पर हैं और लंच तक ऑस्ट्रलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 109 रन हैं।

Ranchi Test starts, Australia won toss, elect to batदोनों ही टीमों की नजरें जीत पर हैं। स्‍टीव स्मिथ की अगुवाई वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने जब पुणे टेस्‍ट में टीम इंडिया को बड़े अंतर से हराया तो हर कोई हैरान रह गया था। भारतीय टीम को उसके मैदान पर ही शिकस्‍त देने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों के हौसले सातवें आसमान पर थे लेकिन विराट कोहली ब्रिगेड ने पलटवार करते हुए जोरदार वापसी की थी।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कुछ नोक-झोंक भी देखने को मिली। खिलाड़ियों के बीच होने वाली तना-तनी पर   आमतौर पर शांत रहने वाले भारतीय कोच और पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने साफ किया कि जब तक टीम जीत रही है, वे खिलाड़ियों पर लगाम नहीं लगाएंगे।  कुंबले ने कहा कि “किसी भी खिलाड़ी के स्वाभाविक खेल और आक्रामकता पर लगाम लगाने की ज़रूरत नहीं जब तक कि वे खिलाड़ी मैदान पर जाकर वो कर पा रहा है जो उनसे उम्मीद की जाती है। इस बारे में हम ज़्यादा नहीं सोचते.” नए ज़माने के नए खिलाड़ियों को कुंबले बदलने के हक में नहीं हैं। उनकी नज़र में पहले के खिलाड़ी भी दमखम से खेलते थे, फर्क इतना है कि आज के खिलाड़ियों का मैच फेस अलग है। खेल के साथ-साथ स्लेजिंग भी इस सीरीज़ का हिस्सा हो गई है और टीम इंडिया आगे भी इसे आजमाने से परहेज नहीं करेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के तेवर DRS के विवाद के बाद और सख़्त हो गए हैं। इस मुद्दे पर पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने भारतीय टीम और विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि अगर दूसरे देश के खिलाडी हमें दो शब्द बोलते हैं तो हमे उसे चार शब्दों में जवाब देना चाहिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.