Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच हुए क्रिकेट के तीनों फार्मेट में भारतीय टीम ने श्रीलंका को करारी शिकस्त दी थी। जिससे भारतीय टीम के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम का अगला मुकबला आस्ट्रेलिया के साथ होने जा रहा है। जिसके लिए आज भारतीय टीम के चयन की घोषणा कर दी गई है।

बता दें भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले तीन वनडे मैच के लिए भारतीय टीम के चयन की घोषणा कर दी गई है। जिसकी अगुवाई भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली करेंगे। इस टीम में दांये हाथ के स्पिन गेंदबाज आर.अश्विन को मौका नहीं दिया गया है क्योंकि वे काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और बांये हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को भी मौका नहीं दिया गया है। जबकि टीम में तेज गेंदबाद उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। यह जानकारी बीबीसीआई ने ट्वीट कर दी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे पांच वनडे मैच और तीन टी-20 मैच की सीरीज़ खेलेगी। टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘बो़र्ड की रोटेशन नीति के अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन तथा जडेजा को आराम दिया गया है।’

अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल टीम में बरकरार-

श्रीलंका दौरे के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में बरकरार रखा है।  प्रसाद ने कहा, ‘श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था। इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस कारण उन्हें इन आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।’

तीन वनडे सीरीज  के लिए भारतीय टीम –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 21 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत-अॉस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होगा। गौरतलब है कि पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार रात को भारत पहुंच गई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.