Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi : अंडर-19 एशिया कप में शनिवार को भारत ने अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 60 रनों से मात दे दी। इस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरी टीम को बधाई दी और कहां कि आपने इतिहास को फिर से दोहराया है। उन्होंने आगे कहा कि एशिया कप आप सभी को शुभकामनाएं।

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और फिर उसके बाद गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यह जीत हासिल की। भारत की तरफ से दो युवा बल्लेबाजों ने शतक लगाए। अर्जुन आज़ाद और तिलक वर्मा ने क्रमशः 121 और 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अर्जुन आजाद को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘मैन ऑफ़ दी मैच’ चुना गया।

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 305 रन बनाए थे। अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 183 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपना शतक भी पूरा किया। इन दोनों के आउट होने के बाद भारत के निचले बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।

भारत के 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत खराब रही और उसके 3 विकेट 53 रनों पर गिर गए। इसके बाद रोहैल नजीर ने शानदार 117 रनों की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 170 के पार पहुँचाया। लेकिन नजीर आउट हो गए। इसके बाद पाकिस्तानी पारी 245 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज अंकोलेलकर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए और पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी।
इस प्रकार भारत के युवा रणबांकुरों ने पाकिस्तान को 60 रनों से मात दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.