Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

6 बॉल में 6 छक्‍कों का रिकॉर्ड बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह पर अब ये प्रश्न उठ रहा है कि क्या उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए?

श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर होने से अब युवराज की टीम में वापसी काफी मुश्किल हो गई है। युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। उनकी जगह पर युवा मनीष पांडे को टीम में जगह दी गयी थी।

अंतरराष्ट्रीय करियर का हो सकता है अंत

अच्छा प्रदर्शन नहीं होने के कारण युवराज सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत जल्द ही हो सकता है। दो बार के विश्व कप विजेता और सीमित ओवरों के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक युवराज सिंह की चमत्कारी पारियों को भुलाना आसान नहीं होगा। 35 वर्षीय युवराज पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। उनके फैंस उन पर अब सवाल भी उठाने लगे हैं कि अब युवी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

युवराज सिंह ने किया दंग

अर्धशतक जड़ने के बाद अगली सात पारियों में युवराज सिंह केवल 162 रन ही बना पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी के शुरुआती मैच में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि युवराज 2019 में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप के लिये दावेदार नहीं हैं। उन्होंने गोपनीय तरीको से कहा युवराज सिंह की बल्लेबाजी में अब पहले जैसी बात नहीं रही। हमें अभी फैसला करना होगा कि 2019 में विश्व कप के लिये किस तरह की टीम तैयार करनी होगी।

पूर्व कप्‍तान का टीम इंडिया पर सवाल

कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ ने भी युवराज और धौनी को टीम में जगह दिये जाने को लेकर सवाल उठाया था और अगले विश्वकप में दोनों के खेलने पर भी विचार करने की सलाह दी थी।

बीसीसीआई  का कहना है कि अभी तक टीम इंडिया के पास ऐसा कोई दूसरा विकल्प नहीं है जो महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सके। लेकिन युवराज का स्थान लेने के लिये कई दावेदार हैं। हालांकि युवराज सिंह का इतिहास रहा है कि वो जब भी टीम से बाहर रहे हैं जोरदार ढंग से वापसी की है।

300वां वनडे खेलकर एलिट क्लब में शामिल होने वाले युवराज ने 304 वनडे में 8000 से अधिक रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं।

अब फैसला बीसीसीआई के हाथ में है कि 2019 में विश्व कप के लिये किस तरह की टीम तैयार करनी होगी। फैंस तो अभी से ही 2019 में विश्व कप को लेकर उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। फैंस चाहते है कि टीम इंडिया मजबूत टीम बनकर मैदान पर उतरे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.