Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विश्वकप 2019 के लिए टिकटों की बिक्री की तारीख की घोषणा कर दी गई है। 21 मार्च गुरुवार से क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। वेसे तो वर्ल्ड कप में हर एक मैच बेहद अहम होता है। क्रिकेट प्रशंसक अपनी टीम के अलावा दूसरी टीमों की स्थिति और मैच देखने के लिए भी बेचैन रहते हैं। इंग्लैंड में स्टेडियम दूसरे देशों के मुकाबले काफी छोटे हैं, ऐसे नमें टिकटों के लिए फैंस के बीच टफ कंपटीशन होने की पूरी संभावनाए हैं।

बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप में बिक्री के लिए आठ लाख टिकट रखे गए हैं, जिसके खरीदने के लिए करीब 30 लाख से ज़्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं। आईसीसी ने अपने बेवसाइट के जरिए इस बात की जानकारी गी है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मुताबिक, वेबसाइट पर पहले आने वाले लोगों टिकट दिए जाएंगे। पहले आओ पहले पाओ वाली रणनीति के अधार पर फैंस को टिकट बांटे जाएंगे। वहीं 16 जून को मैनचेस्टर के मैदान पर भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए सबसे अधिक एप्लिकेशन भेजे गए हैं।

दूसरे मैचों की तुलना में इस मुकाबले के लिए टिकटों की जबरदस्त डिमांड है। जिस स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा, वहां दर्शकों की बैठने की संख्या लगभग 25 हजार है, लेकिन इस मैच के लिए अब तक चार लाख से ज्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं।

वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर ICC के CEO डेव रिचर्डसन ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बहुचर्चित मुकाबले पर उन्हें कोई खतरा नजर नहीं आता क्योंकि दोनों टीमें आईसीसी अनुबंध से बंधी हैं।

उन्होंने कहा, ‘आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए सभी टीमों ने सदस्यों के भागीदारी करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत उन्हें टूर्नामेंट के सभी मैच खेलने होंगे। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो खेलने की शर्तों के अनुसार दूसरी टीम को अंक दिए जाएंगे।’

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (CoA) ने आईसीसी को पत्र लिखकर मांग की थी कि आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार किया जाए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.