Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली नाकामयाब साबित हुए। कप्तान कोहली तीसरे दिन 25 गेंदों में 15 रनों पर ही आउट हो गए। हालांकि अंपायर के फैसले को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंदबाजी में बल्लेबाजी कर रहे थे। मैदानी अंपायर नाइजेल लोंग ने चाय ब्रेक से पांच ओवर पहले कोहली को आउट करार दिया मगर कोहली ने इशारा  किया कि गेंद उनके बल्ले पर पहले लगी थी और उन्होंने तुरंत ही क्रिकेट के ब्रह्मास्त्र डीआरएस यानि डिसीजन रिव्यू सिस्टम का प्रयोग किया। लेकिन फिर भी बात नहीं बन पाई, काफी देर तक देखने के बाद टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने कहा कि कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिले कि गेंद बल्ले पर पहले लगी या पैड पर, इसलिये उन्होंने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराते हुए कोहली को आउट घोषित कर दिया। इस बात पर गुस्साए कप्तान ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मैदान छोड़ दिया।Virat Kohli

विराट के आउट होने के बाद बीसीसीआई ने ट्वीट करके पूछा है कि क्या विराट आउट थे! बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर लिखा,” आउट या नोट आउट? रिचर्ड केचलेवोरफ ने सोचा यह आउट है। लेकिन आप क्या सोचते हैं?

इस फैसले के बाद कई लोगों ने अंपायर के फैसले को लेकर नाराजगी जताई है और बेहद घटिया अंपायरिंग तक की संज्ञा दे दी है। ट्विटर पर लोगों ने अंपायरिंग की आलोचना की। एक व्यक्ति ट्वीट कर  लिखा है कि बेनिफिट ऑफ़ डाउट बल्लेबाज को मिलता है। ऐसे में विराट को आउट नहीं दिया जाना चाहिए था। वहीं एक दूसरे यूजर का भी यही कहना था कि बेनिफिट ऑफ़ डाउट बल्लेबाज को देना चाहिए था। साथ ही डीआरएस का भी गलत इस्तेमाल किया गया।

बता दें कि इससे पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी कैप्टन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। कोहली ने पहले टेस्ट में दो पारियों में शून्य और 13 रन बनाये थे जबकि इस टेस्ट की पहली पारी में वह 12 रन पर आउट हो गए। चार पारियों में मिली इस नाकामी के बाद विराट कोहली सवालों के घेरे में आ गए हैं। उनसे उनकी नाकामयाबी को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में विराट कोहली भले ही अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं लेकिन उन्‍होंने पिछले साल 75 से ज्यादा के औसत से खेलते हुए धमाका किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.