Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ 9 दिन का ही समय बचा है। ऐसे में क्रिकेट के दिग्गज लगातार टूर्नामेंट को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। सभी दिग्गजों से पूछा जा रहा है कि उनके मुताबिक इस बार खिताब किसके नाम होगा। इस बारे में वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा ने भी वर्ल्ड कप को लेकर अपनी भविष्यवाणी की। और वेस्टइंडीज टीम के प्रदर्शन पर भी बात की।

क्या टीम इंडिया जीत पाएगी इस बार वर्ल्ड कप

लारा ने कहा, ‘अगर इस बार भारत वर्ल्ड कप जीत लेती है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी। मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम टूर्नामेंट की फेवरेट है या नहीं लेकिन उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस बार उन्हें चैंपियन बनाने का दम रखते हैं। पिछले कुछ समय में टीम ने विभिन्न स्थितियों में बढ़िया प्रदर्शन किया है। तीनों विभाग में टीम ताकतवर नजर आ रही है। टीम को लगातार जीत हासिल करने के लिए नियमितता की जरूरत होगी।’ लारा ने भारत के अलावा दूसरी टीमों को लेकर भी अपनी राय रखी।

लारा के मुताबिक भारत के साथ-साथ इंग्लैंड भी इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका सकती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दिए और वह इस लय को पूरे वर्ल्ड कप बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बारे मे लारा ने कहा, ‘डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के टीम में वापस आने से टीम को निश्चित रूप से मजबूती मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया पिछली बार की वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी और वह इस साल भी इस कारनामे को दोहराने में सक्षम है।

अपनी टीम के लेकर क्या बोले ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज टीम को लेकर लारा ने कहा, ‘वेस्टइंडीज भी वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हो सकती है। टीम के पास टी-20 के शानदार क्रिकेटर्स मौजूद हैं, बस उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए लंबी पारी खेलना जरूरी होता है, अगर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इस बात को समझकर खेले तो वह वर्ल्ड कप में दूसरी टीमों पर भारी पड़ सकते हैं।’ बता दें कि लारा से पहले और भी कई क्रिकेट के दिग्गज भारत को जीत का प्रबल दावेदार मान चुके हैं।

लारा को विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं बन पाने का है दुख

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में ब्रायन लारा ने बताया कि उन्हें इस बात का बहुत दुख है कि वो कभी विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं रह सके। लारा ने कहा कि जब भी विश्व कप आता है तो उन्हें इस बात का दुख होता है कि उनके दौर में विंडीज तगड़ी टीम नहीं थी। हालाकिं उनकी टीम ने चैंपियन्स ट्रॉफी जरूर जीती है। दुर्भाग्य से लारा वेस्टइंडीज के स्वर्णिम युग का हिस्सा नहीं थे जब टीम ने दो बार विश्व कप जीता और एकबार फाइनल में जगह भी बनाई थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.