Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के दौरान टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद धवन अब तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ‘गब्बर’ के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल है, जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर रखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया के बाकी मैच
13 जून-भारत बनाम न्यूज़लैंड, ट्रेंट ब्रिज
16 जून-भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड
22 जून-भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन
27 जून-भारत बनाम वेस्ट इंडीज़, ओल्ड ट्रैफर्ड
30 जून-भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन
2 जुलाई-भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन
6 जुलाई-भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स

कैसे लगी चोटिल
रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत के नायक रहे धवन तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोटिल हो गए थे। लेकिन दर्द की परवाह न करते हुए उन्होंने शानदार शतक ठोकते हुए 109 गेंदों में 117 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस चोट के बाद ही धवन फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्ड में गुजारे।

अब धवन की जगह कौन?
अंगूठे में प्रैक्चर होने के बाद अब उनकी जगह केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी का मोर्चा संभाल सकते हैं। अगर धवन पूरी तरह फिट नहीं हो पाए तो टीम मैनेजमेंट धवन की जगह श्रेयर अय्यर या ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकता है।

गौरतलब है कि भारत ने लंदन के ‘द ओवल’ ग्राउंड में खेले गए विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया था। इस मैच में ओपनर शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रन की पारी खेली थी। जिसके दम पर भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 352 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर सिमट गई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.