Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान से भारतीय पायलट अभिनंदन की वापसी होते ही एक ओर जहां देश में भारत माता की जय के जयकारे गूंज उठे। वहीं बदायूं के उघैती कस्बे में देशप्रेम से ओतप्रोत व्यापारियों ने मुख्य बाजार का नाम बदलकर ‘अभिनंदन बाजार’ कर दिया। हर दुकान पर अभिनंदन लिख दिया गया। उघैती कस्बे से महानगर चौराहे से अंदर का बाजार अब तक मुख्य बाजार के नाम से जाना जाता था।

शुक्रवार को अभिनंदन के भारत लौटने की खुशी में व्यापारियों ने एक बैठक की। इसमें मौजूद व्यापारियों नेसर्वसम्मति से फैसला लिया कि अब उनके बाजार को अभिनंदन मार्केट कहा जाएगा। इसके साथ ही कई दशक पुराने बाजार का नाम वीर अभिनंदन के नाम कर दिया गया। बैठक के आधा घंटे के अंदर ही हर दुकान के सामने अभिनंदन मार्केट लिख दिया गया। इस रोड की कोई भी दुकान ऐसी नहीं रही जिस पर अभिनंदन न लिखा हो।

बता दें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान 27 फरवरी को सुबह 10 बजे के करीब जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने आए पाकिस्तानी जेट फाइटर्स को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में चले गए। उन्होंने एक पाकिस्तानी F-16 फाइटर जेट को मार भी गिराया। लेकिन इस दौरान उनका मिग-21 बाइसन भी दुश्मनों के निशाने पर आ गया।

अभिनंदन अपने मिग-21 बाइसन से सफलता पूर्व इजेक्ट तो कर गए लेकिन उनका पैराशूट पीओके में लैंड हुआ और उन्हें पाकिस्तान की सेना ने अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद पाकिस्तान में 60 घंटे बिताने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने मादरे वतन भारत की सरजमीं पर कदम रखा। अभिनंदन को पाकिस्तान ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन को शुक्रवार रात करीब 9:15 बजे भारत को सौंपा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.