Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डेरा सच्चा सौदा का एक और सच सामने आया है। तलाशी के दौरान डेरे के अंदर भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री मिली है। मीडिया के मुताबिक लगभग 80 पेटी भरकर बारूद बरामद किए गए हैं।

यह विस्फोटक सामान डेरे के अंदर गाय के लिए चारा बनाने की जगह पर रखी गई थी। डेरे के अंदर फॉरेंसिंक विभाग की टीम यहां गहन छानबीन में जुटी है। इसके साथ ही उस सुरंग का भी पता चला जो सीधे राम रहीम की गुफा से साध्वियों के रहने के स्थान तक जाती है।

बता दें डेरे के अंदर अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस की 50 टीमें सर्च ऑपरेशन चलाएंगी। कहा जा रहा है कि करीब 5000 जवानों को डेरे के अंदर सर्च ऑपरेशन के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा 10 टीमों को रिजर्व रखा गया है। सेना की चार कंपनियां डेरा के बाहर सुरक्षा को संभाल रही हैं।

इसे भी पढ़ें – डेरा सच्चा सौदा में तलाशी अभियान शुरू, खुल सकते हैं बाबा के कई और राज

गौरतलब है कि रेप मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरे में शुक्रवार से भी अभियान जारी है। शुक्रवार को तलाशी का पहला दिन था जिसके दौरान डेरे के अंदर पांच बच्चे मिले थे। बताया जा रहा है कि दो बच्चों की उम्र महज 14-15 साल की है जबकि अन्य बच्चों की उम्र 18 साल के आसपास की है। इसके अलावा डिप्टी डायरेक्टर सतीश मेहरा ने डेरे के अंदर कुछ कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, एक वाकी-टॉकी और कुछ नकद मिलने की जानकारी दी थी। वहीं आज एक बारूद बनाने की फैक्ट्री मिली जिसे तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया।

बता दें सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय 68 सालों से चल रहा है। यह दो परिसरों में बटा हुआ है। इनमें एक परिसर 600 एकड़ और दूसरा 100 एकड़ तक फैला हुआ है। हालांकि सर्च अभियान सिर्फ डेरे के अंदर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों में भी की जा रही है।

इस विशाल डेरे के परिसर में एक मैदान, अस्पताल, शैक्षिणिक संस्थान, लग्जरी रिजॉर्ट, बंगले और बाजार भी शामिल है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि इस सर्च अभियान के तहत और भी बहुत कुछ मिल सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.