Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान अब भारतीय रेल कर्मीयों से जानकारी हासिल करने के लिए फोन करता है। खुलासा हुआ है कि कई रेल कर्मियों को पाकिस्तान से फोन भी आते हैं। भारतीय रेलवे का खुफिया विभाग अब सतर्क हो गया है।

एक रेलकर्मी ने बताया कि कुछ माह पहले उनके मोबाइल फोन पर पाक से कॉल आती थी। उसे कई तरह के लालच दिए जाते थे। इस संबंध में उन्होंने अपने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया था। ऐसी कॉल कई रेलकर्मियों को आई थीं। सेना की कौन-कौन सी स्पेशल ट्रेनें इधर से उधर चलती हैं, ऐसी जानकारी पाक उनसे चाहता था।

बताया जा रहा है कि अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन पर कार्यरत एक गेटमैन के पास से कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो देश की सुरक्षा से जुड़े हैं। गेटमैन को अटारी रेलवे स्टेशन पर प्वाइंट मैन के पद पर 2016 में ही तैनात किया था। ये नौकरी अतिसंवेदनशील है। इस पर रहते हुए पाक या किसी आतंकी संगठन के इशारे पर रेल पटरी में कोई भी खराबी पैदा कर दौड़ती ट्रेन को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

इस तरह का मामला उजागर होने के बाद रेल डिवीजन फिरोजपुर के अधिकारी सतर्क हो गए हैं। रेल अधिकारी पहले घाटी में तैनात रेलकर्मियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए थे और अब राजस्थान व पंजाब के अलावा सभी रेलकर्मियों पर पैनी नजर रेलवे का खुफिया विभाग रख रहा है।

बता दें सुरक्षा एजेंसियों ने अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन पर कार्यरत एक गेटमैन को पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया। आरोपी राजस्थान के दौसा का रहने वाला है और वह कई साल से गेटमैन तैनात था। सुरक्षा एजेंसियां अब जांच में जुटी हैं कि जासूसी के इस रैकेट में कितने लोग शामिल हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.