Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय जनता पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए ‘भारत के मन की बात’ अभियान की शुरुआत की है। इस कढ़ी में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इन रथों के साथ सुझाव पेटियां भी रवाना की गईं, जिससे देश के जन-जन के मन के विचारों को संकलित किया जा सके।

योगी ने कहा कि मिले सुझावों के आधार पर चुनाव घोषणा पत्र तैयार होगा। योगी ने कहा कि पांच साल पहले भारत में हालात ठीक नहीं थे। अराजकता, भ्रष्टाचार का माहौल था। आंतरिक और बाहरी सुरक्षा दांव पर थी। अर्थव्यवस्था लड़खड़ा चुकी थी। पीएम मोदी की अगुवाई में बीते साढ़े चार साल में प्रगति हुई है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम हुआ। नार्थ ईस्ट में बदलाव आया है। पूरे देश को एक साथ जोड़ने के लिए कार्यक्रम हुए वो कोई सोच नहीं सकता था।

सीएम योगी ने कहा कि कोई सोच सकता था कि साढ़े नौ करोड़ परिवारों को एक एक शौचालय प्राप्त होगा। 2014 से लेकर 2018 तक 12 करोड़ परिवारों को रसोईं गैस कनेक्शन मिले। जिनके घर में बिजली की रोशनी नहीं जली उनको बिजली मिली। मुद्रायोजना में लोन,जीवन ज्योति बीमा योजना में गारंटी उपलब्ध कराई गई। ये योजनाएं देश के अंदर जातियों की भेंट चढ़ जाती थीं जिसे मोदी जी ने सफलता पूर्वक लागू किया।

योगी ने कहा कि यूपी में 1947 से 2014 तक केवल 13 मेडिकल कॉलेज बने थे। केन्द्र की सरकार ने 2014 से 2018 तक 13 मेडिकल कॉलेज 2 एम्स ,2 कैंसर संस्थान अकेले यूपी को दिए हैं।

वहीं बीजेपी मध्य प्रदेश ने भी 29 लोकसभा क्षेत्रों में इन रथों को रवाना कर रही है। इन रथों की खास बात ये है कि इसमें बड़े LED स्क्रीन लगे हुए है। जिसमें मोदी सरकार के पांच साल की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा। ये रथ मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने नारा दिया था- समृद्ध मध्य प्रदेश। इसके साथ ही जनता से सुझाव मांगे गए थे। इस बार भी लोकसभा चुनाव के तहत बीजेपी जनता से सुझाव मांगेगी। जिसे देखते हुए रथों में सुझाव पेटी भी रखी गई हैं। बीजेपी ने इन सभी सुझावों के लिए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.