Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बिहार के हाजीपुर में रविवार तड़के बड़ा रेल हादसा हुआ है, जहां आनंद विहार-राधिकापुर 12487 सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। 24 घायल हुए हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि संभवत: यह हादसा पटरी टूटी होने की वजह से हुआ।

मुआवजे का ऐलान
रेलेवे ने मृतकों के परिजन का 5-5 लाख, गंभीर घायलों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही घायलों को इलाज का खर्च रेलवे उठाएगा।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल हादसे पर दुख जताया है और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने बताया कि यह ट्रेन बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही थी। हादसा तड़के 3:58 बजे हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई बुजुर्ग स्टेशन के बीच हुआ। यात्रियों का आरोप है कि कटिहार के पास कपलिंग में कुछ दिक्कत आई इसके बाद भी ट्रेन का रवाना कर दिया गया

तेजी से बचाव कार्य जारी

पटरी से उतरे कोचों में एस-7, एस-8, एस-9, एस-10, एक जनरल कोच और एक एसी (बी3) भी शामिल हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को बचाव के काम में लगाया गया है। रेलवे एक्सीडेंट मेडिकल वैन के साथ डॉक्टरों-अधिकारियों की टीम मौके पर है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे के बाद ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर हैं-सोनपुर- 06158221645, हाजीपुर- 06224272230, बरौनी- 06279232222

लालजी टंडन ने सीमांचल एक्सप्रेस हादसे पर जताया दुख

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने वैशाली जिले में पूर्व.मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के निकट आज सुबह तीन बजकर 58 मिनट पर जोगबनी से नयी दिल्ली के आनंदविहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना पर गहरा दुख और संवेदना व्यक्त की। टंडन ने इस ट्रेन दुर्घटना में मृत लोगों की आत्मा को चिरशांति तथा उनके शोकसंतप्त परिजनों को धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने रेल हादसे में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि स्थानीय प्रशासन और रेल प्रशासन मिलकर तत्परतापूर्वक राहत एवं बचाव कार्य संचालित करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.