Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

15 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है जिसको लेकर पूरे देश मे धूम मची हुई है। कहीं कोई मिठाईयां ले रहा है तो कोई राखी। दरअसल, हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई में रक्षासूत्र बांधकर उसकी लंबी उम्र और सुख की कामना ईश्वर से करती हैं तो वहीं भाई अपनी बहन को उसकी रक्षा का वचन देता है।

students

वहीं रायबरेली में स्कूली छात्राओं ने आईटीबीपी कैंपस मे सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। खास बात यह रही कि छत्राओं ने जो राखी जवानों के हाथों में बांधी वह उनके ही द्वारा बनाई हुई थी। यही नहीं बकायदा माथे पर तिलक फिर हाथों में राखी के साथ साथ जवानों को मिठाईयां खिलाई। जवान भी अपने कैम्पस में छत्राओं को देख कर अपना दुःख दर्द भूल गए और सभी छत्राओं को बकायदा उपहार भी दिया और खुशी जाहिर की।

जवानों के हाथ में राखी बांध रही इन छत्राओं को गौर से देखिए ये तस्वीर रायबरेली के आईटीबीपी कैंपस की है। छत्राओं का कहना है कि हम लोगों ने सोचा कि जो जवान हम लोगों के साथ साथ देश की रक्षा के लिए रक्षाबंधन के त्योहार में अपने घर नहीं जा पाते उसके साथ हम सभी इस तरह भाई बहन का त्योहार मनाए और खुशियां बाटे। छत्राओं ने जवानों के साथ ही जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक को भी राखियां बंधी।

वहीं अपने कैम्पस में छत्राओं के साथ भाई बहन का त्योहार  मना रहे जवानों ने कहा की हम लोगों को भी बहुत खुशी हुई की भले ही वह अपनी बहनों के साथ इस त्योहार को न मना पाए हो पर इस तरह जो इन छत्राओं का प्यार मिला उससे सारे दुःख दर्द दूर हो गए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.