Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2014 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस लगातार कमजोर हो रही है और दूर-दूर तक उसके उबरने का आसार नजर नहीं आ रहा है। लेकिन बड़ी बात यह है कि पूरे देश के साथ-साथ उसे अपने गढ़ यानी अमेठी और रायबरेली में भी चुनौती मिलने लगी है। ताजा मामले में रायबरेली जिले के अनेक इलाकों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘लापता’ बताने वाले पोस्टर मिले, जिनमें सोनिया गांधी की तस्वीर भी थी। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुमशुदा बताने वाले पोस्टर भी अमेठी में मिले थे।

यह भी पढ़ें- अपने ही संसदीय क्ष्रेत्र में गुमशुदा हुए राहुल गांधी

Sonia is also missing after Rahulयहां के गोरा बाजार, महानंदपुर और गवर्नमेंट कालोनी में दर्जनों ऐसे पोस्टर रातों रात लगा दिए गए, जिनमें उनका पता बताने वाले को इनाम देने की बात लिखी हुई थी। पोस्टर में लिखा था कि ‘सांसद सोनिया गांधी रायबरेली से लापता हैं। जिसके कारण सांसद द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्य इनके कार्यकाल में ठप हैं। अपने संसदीय प्रतिनिधि की गैरमौजूदगी के कारण रायबरेली की जनता खुद को ठगा और अपमानित महसूस कर रहे हैं।’

हालांकि जल्द ही इन पोस्टरों को कांग्रेस समर्थकों ने दीवारों से हटा दिया। उन्होंने इसके पीछे आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी का साजिश बताया। अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने आरोप लगाया कि ऐसे बेबुनियाद पोस्टर लगवाने के पीछे भगवा कैम्प का हाथ है।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी इस साल अब तक अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं गई हैं। वहीं राहुल गांधी भी फरवरी के बाद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी नहीं गए हैं। पिछली बार वह राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार के सिलसिले में अखिलेश यादव के साथ अमेठी आए थे और रोड शो किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.