Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi : शनिवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास एक बस हादसा हो गया। जिसमें लगभग 20 पर्यटक घायल हो गए है। यह हादसा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से लगभग 2 किलोमीटर दूर केवडिया कॉलोनी के नवगाम में हुआ जिसमें दो बसें आपस में टकरा गई उनमें से एक बस पलट गई है । यह घटना शनिवार दोपहर को हुई जब 25000 पर्यटक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आये थे।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ओर जा रही दो निजी लग्जरी बसें आपस में टकरा गईं जिसके परिणामस्वरूप दो बसों में से एक पलट गई और 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। जहां छह घायलों को करीब 90 किलोमीटर दूर वडोदरा के नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, वहीं बाकी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए गरुड़ेश्वर अस्पताल ले जाया गया।

अधिकारियों के अनुसार, नवगाम के पास तेज रफ्तार के कारण यह दुर्घटना हुई। “प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार कि बसें तेजी से आगे बढ़ रही थीं। दूसरी बस के चालक ने पहली बस पीछे से टक्कर मारी, जिससे वह पलट गई। एक अधिकारी ने कहा बस में सवार यात्री घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को कहा, जो जन्माष्टमी के कारण शहर के अधिकांश हिस्सों में एक दिन की छुट्टी है, जिससे पर्यटकों का आंकड़ा 24000 पार कर गया था। अधिकारियों ने कहा कि रविवार को अधिक भीड़ की उम्मीद की जा सकती है।

राज्य सरकार की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने घायलों के चिकित्सा खर्च के लिए मुआवजे की घोषणा की है। विज्ञप्ति के अनुसार, हादसे में घायल वडोदरा के 18 वर्षीय निवासी किन्नी पटेल को तत्काल इलाज के लिए स्टेट ऑफ यूनिटी में तैनात पर्यटक हेलीकॉप्टर द्वारा केवडिया से वडोदरा ले जाया गया और उसके बाद अहमदाबाद ले जाया गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.