Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश में मायावती के मुख्यमंत्री कार्यकाल में में प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के ठिकानों पर आय कर विभाग ने छापा मारा है। इस छापेमारी में करोड़ों रुपये की संपत्ति, 1.64 करोड़ रुपये नकद और 300 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए। ये छापे लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में दर्जन भर से अधिक स्थानों पर मारे गए। छापे में 50 लाख रुपये के मॉन्ट ब्लैंक पैन, 2.2 करोड़ रुपये नकद, मर्सडीज समेत चार लग्जरी वाहन भी जब्त किए गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि नकदी में दो दो हजार रुपये के नये नोटों की गड्डियां बरामद की गईं। अधिकारियों ने कहा कि पूर्व नौकरशाह उत्तर प्रदेश की एक पार्टी से लोकसभा चुनाव की टिकट पाने की बातचीत में लगे थे और इसीलिए वह आयकर विभाग की जांच के दायरे में आए।

आपको बता दें कि नेतराम मायावती के करीबियों में से एक माने जाते हैं। सूत्रों की मानें तो वह इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उनके घर पर मंगलवार को आय कर विभाग छापेमारी कर रहा है।

गौरतलब है कि नेतराम 2003-05 के दौरान उत्तर प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री के सचिव थे। यह अधिकारी उत्तर प्रदेश में आबकारी, गन्ना उद्योग विभाग, डाक एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभागों के प्रमुख रह चुके हैं।  नेतराम के प्रभाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रमुख सचिव रहने के दौरान उनसे मिलने के लिए बड़े-बड़े नेताओं को भी अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.