Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। कई बार व्हाट्सऐप मैसेज गलती से किसी दूसरे नंबर या ग्रुप पर चला जाता है और ऐसे में यूजर बिना वजह परेशान हो जाता है। मान लो आपके कॉलेज ग्रुप का कोई मैसेज गलती से घर के सदस्यों के ग्रुप में चला गया तो आप परेशान हो जाते हैं और आपको दोबारा उन्हें मैसेज कर “सॉरी” बोलना पड़ता है कि गतली से मैसेज चला गया।

लेकिन अब आपको “सॉरी” बोलने की कतई जरुरत नहीं है। व्हाट्सऐप में एक ऐसा नया फीचर आया है, जिससे गलती से भेजे गए मैसेज को आप समय रहते वापस ले सकते हैं। व्हाट्सऐप ने अपने एप्प में “डिलीट फॉर एवरीवन” नामक एक नया फीचर लाया है। इस फीचर के तहत आप गलती से भेजे हुए मैसेज वापस ले सकते हैं। यह फीचर एंड्रायड, आईओएस और विंडोज फोन सबमें यूज किया जा सकता है। इस फीचर की अब बीटा टेस्टिंग भी शुरू हो गई है।

विशेषज्ञों का मानना है कि इस फीचर का लाभ उठाने और यूज्ड टू होने में यूजर्स को थोड़ा वक्त लग सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर तभी काम करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाला दोनों के पास व्हाट्सऐप का अपडेटेड वर्जन हो। यह फीचर न सिर्फ टेक्स्ट को रिकॉल करने में मदद करेगा बल्कि जीआईएफ, इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को भी वापस लेने में मदद करेगा।

इस फीचर के तहत मैसेज को भेजने के 7 मिनट के अंदर ही उसे डिलीट किया जा सकेगा। मैसेज डिलीट होने के बाद उस जगह पर this message was deleted लिखकर आ जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.