Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली मेट्रो यात्रियों की सहूलियत के लिए जल्द स्मार्ट वॉच लॉन्च करने जा रही है। यात्री अब चाहें तो हाथ में बंधी घड़ी के जरिए मेट्रो गेट पर पेमेंट कर सकते हैं।   स्मार्ट वॉच के आने के बाद यात्रियों को अब क्रेडिट कार्ड के आकार वाले स्मार्ट कार्ड के बदले मोबाइल फोन के सिम कार्ड के आकार वाले स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने की सहूलियत जल्द मिलने लगेगी और यात्री अब अपने स्मार्ट कार्ड को अपनी कलाई में पहन सकते हैं।

दरअसल, दिल्ली मेट्रो ने ऑस्ट्रियन कंपनी लेक्स (LAKS) द्वारा बनाई गई घड़ियों को पेमेंट गेट पर उपयोग के लिए अनुमति दे दी है। कंपनी जल्द मेट्रो नेटवर्क और स्मार्ट सिम के साथ कंफिग्रेशन (जुड़ने वाला) वाली कलाई घड़ी लांच करेगी जो ऑनलाइन ई-कॉमर्स पोर्टल पर मिलेगी। इन घड़ियां का नाम ‘वॉच टू पे’  है और इन्हें ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट से खरीदा जा सकेगा।

आपको बता दें कि इस घड़ी की मदद से  मेट्रो की व्यवस्था में और तेजी आ जाएगी। लोगों को अब टोकन के लिए लंबी लाइन से नहीं गुजरना होगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी ) के बयान के मुताबिक, इसके लिए यात्रियों को केवल इस घड़ी को स्टेशन गेट एक्सेस पर मौजूद एएफसी (ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन) के स्क्रीन पर टच करना होगा। इसके अलावा यात्री सिमकार्ड के आकार वाले अपने स्मार्ट कार्ड को जल्द ही एप आधारित स्मार्ट वॉच से खुद रीचार्ज भी कर सकेंगे। इसके लिए घड़ी में समाये स्मार्ट कार्ड को वॉच टू पे डॉट कॉम के जरिए रीजार्च करना होगा।

इसके अलावा यात्री जब चाहें तब इस सिम कार्ड को निकाल भी सकते हैं और लगा भी सकते हैं। खासकर उस स्थिति में जब यात्री अपनी घड़ी बदलना चाहें।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.