विमानन कंपनियों द्वारा यात्रियों के साथ बदसलूकी और दुर्व्यवहार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है जहां एक यात्री के खाने में बटन मिला और शिकायत करने पर शिकायत भी दर्ज नहीं की गई। जी हां, कुछ साल पहले जेट एयरवेज से जा रहे एक यात्री ने अपने लिए लंच में ब्रेड आर्डर किया। इसके बाद जब उन्हें ब्रेड दी गई, तो वह उसे देखकर हैरान रह गए क्योंकि ब्रेड में बटन था। जब हेंमत ने एयरलाइन के क्रू मेंबर्स से इसकी शिकायत की तो किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद हेमंत ने मामले को कोर्ट में पहुंचाया जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें न्याय दिलाते हुए जेट एयरवेज के खिलाफ 50 हजार की फाइन लगा दी।

यह घटना 2014 की है। जब हेमंत जेट एयरवेज से यात्रा कर रहे थे। हेमंत को न्याय देते हुए कंज्यूमर कोर्ट ने सुनवाई के बाद कहा कि खाने में किसी भी प्रकार की अखाद्य वस्तु का मिलना और फिर क्रू मेंबर्स द्वारा यात्री की शिकायत न सुनना, ये सिर्फ एयरलाइन की सर्विस में कमी नहीं बल्कि अनुचित व्यापार और स्टाफ के अशिष्ट व्यवहार को भी दर्शाता है। हेमंत ने जेट एयरवेज के खिलाफ 3 लाख का मुकदमा दायर किया था जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें मुकदमें में खर्च पैसा दिलाते हुए 50 हजार का हर्जाना भी दिलवाया।

हेमंत एक बिजनेसमैन हैं और जेट एयरवेज में बिजनेस क्लास में बैठे थे। कोर्ट का ये भी कहना है कि जेट एयरवेज बिजनेस क्लास के लिए अच्छा किराया वसूलता है। ऐसे में यात्री को ठीक से सुविधा न देना उचित नहीं है। कोर्ट ने इसके लिए जेट एयरवेज को फटकार भी लगाई और साथ ही चेतावनी भी दी  कि किसी भी यात्री से इस तरह का  व्यवहार न करे।

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