Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी और रविवार को भारत ने अपने पहले मैच में अपने सबसे बड़े प्रतिद्विधी पाकिस्तान को 124 रन से हराकर प्रतियोगिता में शानदार आगाज किया है। इस मैच को देखने के लिए इंग्लैंड में स्थित बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में हजारों दर्शक समेत कई बड़ी-बड़ी हस्तियां भी मौजूद थीं। इनमे से एक बड़ी हस्ती को कैमरा पर बार-बार देखा जा रहा था। वह थे-यूनाइटेड ब्रेवरीज के चेयरमैन और भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक विजय माल्या ने विराट कोहली से बात भी की और पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर के साथ उनकी बात हुई। इस दौरान विजय माल्या और सुनिल गावस्कर की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसके बाद खबर आई कि विजय माल्या विराट की चैरिटी डिनर पार्टी में भी मौजूद थे। एक अन्य अंग्रेजी अख़बार के मुताबिक विराट कोहली फाउंडेशन की ओर से आयोजित डिनर पार्टी में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के मालिक विजय माल्या भी थे, लेकिन भारतीय टीम ने इस दौरान उनसे दूरी ही बनाकर रखी। खुद को इग्नोर होता देख, विजय माल्या जल्द ही वहां से निकल गए।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने लंदन में एक चैरिटी समारोह का आयोजन किया था। इसका मकसद मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाली जस्टिस एंड केयर ऑर्गनाइजेशन के लिए फंड जुटाना था। यह संस्था भारत में मानव तस्करी के दौरान बचाए गए लोगों के रहने, काउंसिलिंग, पुनर्वास, मेडिकल ट्रीटमेंट, वोकेशनल ट्रेनिंग और स्कूली शिक्षा मुहैया कराती है।

इस समारोह में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, शिखर धवन भी मौजूद थे। वहीं कुछ क्रिकेटर्स की पत्नियां भी इस समारोह में शरीक हुई थीं। इस दौरान विजय माल्या भी वहां मौजूद थे जिनके ऊपर सबकी नजरें टिकी हुई थी।

इसके बाद विजय माल्या ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट करके भारतीय मीडिया की आलोचना भी की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘’एजबैस्टन में भारत-पाकिस्तान मैच में मेरी मौजूदगी पर मीडिया ने सनसनीखेज कवरेज की। मेरी इच्छा कि भारतीय टीम के सभी मैच देखूं और उसे सपोर्ट करूं।’  विजय माल्या ने भारतीय मीडिया की आलोचना के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ भी की।

माल्या ने कोहली के लिए एक अलग ट्वीट किया। इस ट्वीट में माल्या ने लिखा, ‘वर्ल्ड क्लास प्लेयर, वर्ल्ड क्लास कैप्टन, वर्ल्ड क्लास जेंटलमैन विराट कोहली। वाह विराट।’

गौरतलब है कि भारत के विभिन्न बैंकों से विजय माल्या ने करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर लंदन भाग गए। जिसके बाद से भारत सरकार उनसे पैसे वसूलने के अनेक हथकंडे अपना रही है। विजय माल्या के खिलाफ भारत में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। उनके खिलाफ कोई बार कोर्ट से वारंट भी जारी हो चुके हैं लेकिन माल्या भारतीय एजेंसियों की पहुंच से दूर ब्रिटेन में शरण लिए हुए हैं। ब्रिटिश सरकार से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी हैं। देश में मौजूद उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है लेकिन माल्या इनसबसे बेपरवाह नजर आते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.