Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अगर किसी भी युवती पर एसिड अटैक किया गया है तो समाज के लोग केवल उसके लिए अपनी हमदर्दी ही जाहिर कर सकते हैं, लेकिन क्या कोई ऐसा इंसान होगा जो हमदर्दी से आग बढ़कर उसे अपनाएगा। ऐसा हमने फिल्मों में तो काफी सुना होगा लेकिन राहुल नाम के एक शख्स ने इस फिल्मी दृश्य को सच करके समाज के सामने बहुत बड़ा उदाहरण पेश किया है।

Vivek Oberoi gifted flat to Lalitaयह बात किसी कहानी से कम नहीं लगती। दरअसल 27 साल के राहुल ने एक एसिड अटैक पीड़िता से शादी करके मिसाल पेश की है। इतना ही नहीं, शादी के अवसर पर पहुंचे बॉलीवुड के अभिनेता विवेक ओबरॉय ने दोनो को एक फ्लैट गिफ्ट किया। एसिड अटैक पीड़िता का नाम ललिता है और वह 26 साल की है। अपने साथ हुए हादसे में ललिता का चेहरा बुरी तरह से जल गया था। आम तौर पर एसिड अटैक के बाद लडकियों से कोई शादी करने के लिए राजी नहीं होता। लेकिन ललिता के लिए किस्मत ने कुछ और तय कर रखा था। राहुल और ललिता की प्रेम कहानी एक फिल्म की तरह शुरू हुई। राहुल एक सीसीटीवी ऑपरेटर हैं। करीब साढ़े तीन महीने पहले राहुल ने ललिता को गलती से फोन कर दिया था। जिसके बाद यह गलती से हुआ फोन कब सही हो गया, पता ही नहीं चला।

गलत जगह फोन मिलाकर की गई बात प्यार में बदल गई। ललिता ने राहुल को बताया कि वो एक एसिड अटैक पीड़िता है। राहुल ने इसकी बात की परवाह न करते हुए अपने प्यार को ऊपर रखा और साढ़े तीन महीने बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों की शादी के शुभ अवसर पर विवेक ओबरॉय भी पहुंचे। विवेक ने ललिता को शादी के तोहफे के तौर पर एक फ्लैट भी दिया। दोनों की शादी बड़े धूमधाम से की गई। ललिता ने मशहूर डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला का तैयार किया गया लहंगा पहना था।

बता दें, ललिता मुंबई की रहने वाली हैं। ललिता 2012 में यूपी के आजमगढ़ गई, जहां उसके रिश्तेदारों ने पारिवारिक रंजिश में उसके चेहरे पर एसिड डाल दिया था। ललिता का चेहरा बुरी तरह से जल चुका था जिसके बाद ललिता की 17 बार सर्जरी कराई गई। अपने जीवन के इस भयानक दौर से ललिता निकल चुकी है और अब राहुल के साथ अपनी जिंदगी सँवारने की तैयारी कर रही हैं।

यहाँ देखें वीडियो-

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.