Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सोमवार रात 8 बजकर 20 मिनट पर जम्मू के अनंतनाग के पास 15 साल बाद अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला हुआ। अमरनाथ यात्रियों के लिए कड़ी सुरक्षा के बाजवूद हुए इस आतंकी हमले में 7 श्रद्धालु मारे गए और 25 घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं। अमरनाथ यात्रियों पर हुए इस आतंकी हमले की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। राजनेताओं, अभिनेता समेत क्रिकेट के सितारों ने भी इस घटना पर बेहद दुख जताया है।

सोमवार रात हुए इस हमले के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा यह बेहद दुखद घटना है, मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदना है और घायलों के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।

इसके बाद मारे गए अमरनाथ यात्रियों के लिए एक के बाद एक हजारों ट्वीट सोशल मीडिया पर आने लगे। पीएम मोदी ने इस हमले पर दुख जताते हुए आतंकियों की कड़ी निंदा की और हमले को कायरतापूर्ण बताया।

वहीं दूसरी ओर गुजरात पाटीदार आंदोलन का नेतृत्‍व करने वाले युवा नेता हार्दिक पटेल ने भी हमले को निंदनीय बताया है। मगर यह सवाल भी उठाया कि कहीं यह हमला एक साजिश तो नहीं? उन्होंने ट्विटर के जरिए एक के बाद एक ट्विट करके हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि यह वक्त देश के सभी लोगों को साथ मिलकर खड़े होने का वक्त है। हालांकि इस बीच यह खबर सामने आई कि जिस बस को आतंकियों ने निशाना बनाया वह रजिस्ट‍र्ड बस नहीं थी। इसे सुरक्षा की बड़ी चूक बताया गया। जैसे ही इस बारे में हार्दिक पटेल को पता चला तो उन्होंने सवालिया अंदाज में ट्वीट किया, सुरक्षा पर सवाल या साजिश? उन्होंने कहा, गुजरात में इस साल चुनाव हैं। अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में मरने वाले सभी गुजरात से हैं। सुरक्षा पर सवाल या साजिश?

इसके अलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा कि वे इस हमले से सुन्न पड़ गए हैं।

इन दिनों अपनी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रमोशन में लगे शाहरुख ने देर रात लगभग 2 बजे ट्वीट कर लिखा, ‘मासूम जिंदगियों के जाने पर बेहद दुखी हूं। पीड़ितों के लिए मेरी दुआएं हैं और भगवान अमरनाथ यात्रियों के परिवार वालों को हिम्मत दे।

वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी इस घटना पर लिखा, ‘मासूम अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हमला, नीचे गिरने की पराकाष्ठा है। क्रोधित और दुखी… सभी प्रभावित लोगों के साथ मेरी दुआएं हैं।’ इसके अलावा फरहान अख्तर, विवेक ओबरॉय, हुमा कुरैशी, रेणुका शहाणे जैसे कई सितारों ने इस घटना पर बेहद दुख जताया है।

वहीं देश के लगभग हर मसले पर अपनी राय रखने वाले बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने बड़े गुस्से में ट्विटर पर लिखा कि धैर्य और कुटनीति से काम नहीं चलने वाला। निर्दोष लोगों की हत्या के खिलाफ पूरी ताकत का इस्तेमाल होना चाहिए।

राजनेता और अभिनेता के अलावा क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के लिए प्रार्थना भेजी और लिखा कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले ने उन्हें व्याकुल कर दिया है।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मरने वालों और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि ऐसी हत्या कोई तभी कर सकता है जब उसने निर्लज्जता की सारी हदें पार कर दी हो।

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने भी अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की और मारे गए श्रद्धालुओं के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए प्रार्थना की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.