Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ का इस्तीफा देने के बाद शाहिद खाकन अब्बासी प्रधानमंत्री की गद्दी संभाल चुके हैं। ऐसे में उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में कुछ ऐसा किया जो पाकिस्तान के इतिहास में 20 सालों से नहीं हुआ था। पाकिस्तान में 20 साल बाद कोई हिंदू मंत्री बना है। पाकिस्तान राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 47 सांसदों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई। इन 47 में 28 संघीय मंत्री हैं जबकि 19 राज्यमंत्री हैं।  अब्बासी के मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले हिंदू मंत्री का नाम दर्शन लाल है जिन्हें चार पाकिस्तानी प्रांतो के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दर्शन लाल पेशे से डॉक्टर हैं और और सिंध प्रांत में मीरपुर मथेलो शहर में प्रैक्टिस करते हैं। साल 2013 में दर्शन लाल को पीएमएल-एन पार्टी के टिकट पर माइनॉरिटी कोटे से दूसरी बार सांसद चुना गया था।

विदेश मंत्री के तौर पर नवाज शरीफ की कैबिनेट में रक्षा और ऊर्जा मंत्रालय संभालने वाले मंत्री ख्वाजा आसिफ को रखा गया है। वहीं पूर्व योजना मंत्री एहसान इकबाल मुख्य रूप से गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालेंगे। बता दें कि 2013 से पाकिस्तान में कोई विदेश मंत्री नहीं था। नवाज सरकार में सरताज अजीज विदेश मंत्री के रूप में सेवाएं दे रहे थे, क्योंकि वह प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के विशेष सलाहकार थे। देखना यह होगा कि पाकिस्तान के इस नए सरकार से भारत के संबंध कैसे रहेंगे। पाकिस्तान की इस नई सरकार में जहां कई बदलाव हुए हैं वहीं अगर आतंकवाद और विदेश नीतियों को लेकर भी कोई सकारात्मक बदलाव हों तो पाकिस्तन के लिए यह एक अच्छा संकेत हो सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.