Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादी संगठन आईएस के खात्मे का दावा किया है, उन्होंने कहा कि आईएस का खात्मा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संभवत: अगले हफ्ते तक वह किसी भी समय आईएस को उसके कब्जे वाले क्षेत्रों से 100 फीसदी तक खदेड़ने की औपचारिक घोषणा करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने 23 फरवरी 2019 को कहा कि अमेरिकी सेना, उसकी गठबंधन सहयोगी और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने सीरिया और इराक में पहले आईएस के कब्जे में रहे पूरे क्षेत्र को लगभग आजाद करा लिया है।

ट्रंप ने आगे कहा, कि ‘संभवत: अगले सप्ताह यह घोषणा की जाएगी कि हमने आईएस के क्षेत्र पर 100 फीसदी तक नियंत्रण कर लिया है लेकिन मैं आधकारिक बयान का इंतजार करना चाहता हूं। मैं जल्दबाजी में यह नहीं कहना चाहता।’ उन्होंने कहा कि उनके प्रशासन के नए रुख के कारण मैदान पर अमेरिकी कमांडर और गठबंधन के सहयोगी सशक्त हुए और उन्होंने सीधे आईएस की ‘दुष्ट’ विचारधारा का सामना किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमने युद्ध का एक मैदान जीता और उसके बाद जीतते चले गए और मोसुल तथा रक्का दोनों को फिर से अपने नियंत्रण में ले लिया।’ उन्होंने कहा, ‘आईएस के सौ से ज्यादा अन्य शीर्ष अधिकारियों का खात्मा किया गया और हजारों आईएस लड़कों को खदेड़ दिया।’

ट्रंप ने बताया कि अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों ने खूंखार आतंकवादियों के चंगुल से 50 लाख से ज्यादा नागरिकों को रिहा कराया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष एक साझा लड़ाई है। उन्होंने कहा, ‘हमने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.