Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच खतरनाक हालात बन गए हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसे हालात खत्म हो। भारत चाहता है कि कड़ा एक्श्न लिया जाए। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है।

बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को IED विस्फोट से CRPF के काफिले की एक बस को निशाना बनाया गया। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये। हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर है। इस आतंकी हमले के बाद भारत ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया। इसके अलावा पाकिस्तान से आने वाले सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।

UN की निर्णय लेने वाली सबसे बड़ी संस्था संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी इस हमले की निंदा है। UNSC ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र करते हुए कहा कि इस हमले के पीछे आतंक के जिन सरपरस्तों का हाथ है उन्हें सजा मिलनी चाहिए। UNSC ने इस हमले को जघन्य और कायराना हरकत बताया। इस बीच अमेरिका के न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों ने पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया और विश्व समुदाय से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.