Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लंदन की एक इमारत में बुधवार तड़के ऐसी भीषण आग लगी है कि 200 दमकलकर्मी की गाड़ियां एक साथ मिलकर भी आग पर काबू नहीं कर पा रहीं हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आग कितनी भीषण होगी। पश्चिमी लंदन की 27 मंजिला ग्रेनफेल टॉवर में आग लगने से अफरातफरी का माहौल बन गया है। जी हां आपने सही सुना यह भयानक आग 27 मंजिला इमारत के लगभग हर फ्लैट में लग गई है। इस बात से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस भीषण आग की वजह से कितने लोग इमारत में फंसे होंगे। स्थानीय समयनुसार यह आग रात करीब 1 बजकर 20 मिनट पर लगी और देखते ही देखते आग पूरी इमारत में फैल गई।

Fire in London's 27-storey building , Hundreds of people are trapped in the buildingवहां मौजूद लोगों ने बताया कि ऊपरी मंजिलों से चीख-पुकार की आवाज सुनाई दे रही हैं और एक व्यक्ति ऊपरी मंजिल से सफेद कपड़ा लहराता देखा गया। फायर ब्रिगेड ने बताया कि 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी इस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल विभाग के मुताबिक आग दूसरी मंजिल से शुरू होकर 27वीं मंजिल तक पहुंच गई। पुलिस के मुताबिक वे ब्लॉक को खाली करा रहे हैं और कई घायलों का इलाज किया जा रहा है। इस इमारत में 120 फ्लैट हैं।

फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट के सहायक कमिश्नकर ने फेसबुक पर जानकारी दी है कि दमकलकर्मी अपने साथ ऑक्सीटजन के सिलेंडर लेकर राहत के काम में जुटे हुए हैं। इसके बाद भी हालात बद से बदत्तकर होते जा रहे हैं। उनके मुताबिक आग बुझाने के लिए अत्याेधुनिक तकनीक का इस्ते माल भी किया जा रहा है। फिलहाल आग लगने की वजह का अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

दरअसल, इन दिनों लंदन ही नहीं बल्कि पूरे ब्रिटेन की हालत खराब चल रही है। कहीं आतंकी हमले हो रहे हैं तो कहीं गोलीबारी हो रही है और अब इस भीषण आग की वजह से सैंकड़ों लोगों की जान जोखिम में पड़ी हुई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.