Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोप में राष्ट्रीय जवबादेही ब्यूरो (नैब) ने पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली है। स्थानीय अखबार डॉन के मुताबिक, अरबों रुपए के घोटाला मामले में अब्बासी अरेस्ट किए गए हैं, जो कि एलएनजी के इंपोर्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ा केस है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्बासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने जा रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनके साथ पीएमएल-एन के नेता अहसान इकबाल भी थे। शुरुआत में तो वह गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे, पर बाद में उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग किया।

माना जा रहा है कि उन्हें शुक्रवार को फिजिकल रिमांड के लिए अकाउंटेबिलिटी कोर्ट में पेश किया जाएगा। साथ ही उनका मेडिकल परीक्षण भी होगा। टि्वटर पर उनकी गिरफ्तारी पर विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कड़ी निंदा की। शहबाज शरीफ ने टि्वटर कर लिखा, “नैब, इमरान खान की कठपुतली बन चुका है। हम ऐसी ओछी हरकतों से दबने या डरने वाले नहीं हैं।”

नैब ने इससे पहले एनएनजी केस में पूर्व पीएम को समन भी भेजा था, पर वह ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए। जांच टीम के मुताबिक, अब्बासी ने पूछे गए 75 सवालों में केवल 20 के ही जवाब दिए थे। दिए गए समय में अब्बासी बार-बार जवाब देने के लिए अधिक समय की मांग कर रहे थे।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के वक्त का वीडियो ट्वीट किया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.