Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) लेफ्टिनेंट जनरल मैकमास्टर और अमेरिकी स्पीकर पॉल रेयान गुरवार को मुलाकात की। इस मुलाकात में कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या सुरक्षा, और आतंकवाद जैसे अहम मुद्दों पर बात की गई। दोनों ने आतंकवाद से निपटने, आर्थिक एवं द्विपक्षीय रिश्तों को आगे बढ़ाने सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की।

जयशंकर के साथ बातचीत के बाद पॉल रेयान ने कहा कि ‘अमेरिका और भारत के बीच संबंध लोकतंत्र और स्वतंत्रता के साझा मूल्यों में जुड़े हैं।’ रेयान ने कहा कि साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए हमारे पास बढ़िया मौका है और हम आर्थिक एवं सुरक्षा सहयोग के तरीकों पर चर्चा के जरिये ऐसा संभव कर सकते हैं।

India and US joined hands against terrorism

रेयान ने प्रतिनिधि सभा की ओर से गोलीबारी की घटना को दुखद बताया, जिसमें भारतीय श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी और एक अन्य भारतीय आलोक भी घायल हो गए थे। यह घटना एक रेस्तरां में हुई थी जहां पूर्व नौसैनिक एडम पुरिन्टन ने गोलीबारी करते समय ‘आतंकवादी‘ और ‘मेरे देश से निकल जाओ‘ कहा था। रेयान ने कहा, “ऐसे मौकों पर हमारे लोगों को साथ आना चाहिए और मैं इस मुद्दे पर भारत के साथ आगे काम करना चाहूंगा।”

पिछले महीने डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत की थी। जहां ट्रंप ने बातचीत के दौरान भारत-अमेरिका रिश्तों को मजबूत करने का संकल्प जताया था। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से करीब तीन सप्ताह पहले ट्रंप ने अमेरिका में रहने वाले भारतीयों से कहा था कि उनके प्रशासन में भारत व्हाइट हाउस का सबसे अच्छा दोस्त होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.