Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद मुस्लिम देश के लोगों की एंट्री कठिन हो गई है। लेकिन प्रशासन ने अपने नागरिकों को भी कई मुल्कों में जाने को लेकर भी आगाह किया है। अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें नागरिकों से कहा गया है कि वे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा न करें। साथ ही जिक्र किया है कि भारत में भी कई चरमपंथी तत्व सक्रिय है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने अपनी एडवाइजरी में कहा, “अमेरिकी सरकार का आकलन है कि दक्षिण एशिया के आतंकी समूह हमला कर सकते हैं। खास कर अमेरिकी प्रतिष्ठानों, नागरिकों और उनके उसके हितों को निशाना बना सकते हैं। अमेरिकी नागरिक अफगानिस्तान की यात्रा न करें तो बेहतर होगा क्योंकि वहां का कोई भी स्थान हिंसा से सुरक्षित नहीं है।”India gets a mention in US Travel Advisory

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक अफगानिस्तान जाने से बचें, क्योंकि इस देश में कोई जगह हिंसा से मुक्त नहीं है। साथ ही पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा को लेकर भी अलर्ट किया गया है। इसके मुताबिक, “पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन, जातीय समूह तथा दूसरे चरमपंथी हैं जो अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा पैदा करते हैं। और बांग्लादेश में आतंकवादियों ने कई स्थानों और संस्थाओं को निशाना बनाया है।”

हालांकि एडवाइजरी में भारत को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है, लेकिन भारत में यात्रा करने पर सावधानी बरतने के लिये कहा गया है, “भारत में भी चरपमंथी तत्व सक्रिय हैं, जैसा कि पहले की एडवाइजरी में कहा गया था।”

इन एडवाइजरी में अमेरिका ने तीनों देश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में बीते कुछ समय में हुए हमलों और उनमें मारे गए लोगों का आंकड़ा दिया है। साथ ही बताया है कि आतंकवादी किन-किन जगहों को ज्यादातर अपना निशाना बनाते हैं। पाकिस्तान के संदर्भ में कहा गया है कि पाकिस्तान में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को सिर्फ इसलिए नुकसान पहुंचाया क्योंकि वे अमेरिकी नागरिक थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.