Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इन दिनों दुनिया के लगभग सभी देश आतंक से परेशान हैं। भारत भी उन देशों में से एक है। हालांकि भारत आतंकवाद के खात्मे के लिए हमेशा कोई ना कोई खास कदम उठाते रहता है लेकिन इस बार भारत ने एक खास पहल की है। भारत ने पहली बार किसी देश को आतंकवाद से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता दी है। भारत ने आतंकी संगठन के खिलाफ ठोस कदम उठाते हुए पहली बार फिलीपींस को 5 लाख डॉलर यानि करीब 3.2 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है। दरअसल, फिलीपींस के दक्षिण मनीला से लगभग 800 किमी दूर मारावी शहर में सेना और आईएस के आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक फिलीपींस की सेना और आईएस के आतंकियों के बीच बड़ा घमासान संघर्ष चल रहा है। सेना और आईएस के बीच ये संघर्ष पिछले सात हफ्तों से जारी है। इस मुठभेड़ में अबतक सेना के 90 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि दो दर्जन से ज्यादा आम नागरिकों की मौत हो चुकी है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सेना द्वारा अभी तक 380 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है लेकिन अभी भी शहर में 100 से ज्यादा आतंकियों के छुपे होने की खबर है।
आईएस का खतरा दुनिया भर में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लिहाजा इस संकट से निपटने के लिए भारत ने फिलीपींस की आर्थिक सहायता करके एक बड़ा कदम उठाया है। आपको बता दें कि 6 जुलाई को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और फिलीपींस की विदेश मंत्री अलन पीटर काएटानो के बीच बातचीत हुई थी जिसके बाद फिलीपींस को यह आर्थिक मदद मुहैया कराई गई है। फिलीपींस की राजधानी मनीला में भारतीय दूतावास की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि “मारावी सिटी में लोगों के मारे जाने पर सुषमा स्वराज ने शोक व्यक्त किया है”।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.