Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में धंधाधुंध फायरिंग की गई। फायरिंग में 27 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी, मस्जिद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम नमाज अदा करने आई थी। फायरिंग के दौरान पूरी टीम ने पार्क के रास्ते भागकर जान बचाई।

#BreakingNews :न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, फायरिंग में 27 की मौत , न्यूजीलैंड की पुलिस ने घेर पूरा इलाका #NewZealand pic.twitter.com/UV681c6731

— APN न्यूज़ हिंदी (@apnlivehindi) March 15, 2019

इस घटना को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी मोहम्मद इस्लाम ने ट्वीट किया है। इस्लाम ने लिखा, ‘बांग्लादेश की टीम हेगले पार्क के पास एक मस्जिद से बाहर निकल गई जहां सक्रिय बंदूकधारी मौजूद थे। वह हेगले पार्क से ओवल की तरफ बाहर निकले।

वहीं पुलिस आयुक्त माइक बुश ने बताया कि गनमैन ने दो मस्जिदों में हमला किया है। इस केस में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, माना जा रहा है कि वह भी हमलावर है।

New Zealand

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसे न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक बताया। उन्होंने बताया कि नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में बंदूकधारी ने फायरिंग की है। न्यूजीलैंड में ऐसी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। जिसने भी यह कृत्य किया है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमलावर ने जारी किया था 37 पन्नो का मेनिफेस्टो

न्यूजीलैंड हेराल्ड के मुताबिक, हमलावर ने सेना की वर्दी पहन रखी थी और उसने दो मैगजीन गोली फायर किया। उसने इसका लाइव वीडियो भी बनाया। हमले से पहले उसने 37 पन्नों का एक मेनिफेस्टो भी जारी किया था। इस मेनिफेस्टो में हमलावर ने लिखा, मैं मुस्लिमों से घृणा नहीं करता हूं, लेकिन उन मुस्लिमों से घृणा करता हूं जो हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और धर्म परिवर्तन कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.