Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का ऑफर दिया है। ट्रंप का दावा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच पहले के मुकाबले तनाव कम है। ऐसे में अगर दोनों देश चाहें तो अमेरिका मध्यस्थता कर सकता है।

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को वाइटहाउस में पत्रकारों के उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें उनसे भारत-पाकिस्तान के बीच हालात पर उनका आकलन पूछा गया था। इस सवाल का जवाब देते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, दोनों ही देशों से मेरे अच्छे रिश्ते हैं। मैं दोनों देशों से अच्छे तरीके से घुलमिल जाता हूं। अगर दोनों देश चाहें तो मैं आज भी उनकी मदद करने को तैयार हूं। मेरा ऑफर आज भी है, और ये बात दोनों देशों को पता है।

बता दें, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ समय पहले ही जी-7 सम्मेलन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने दम दिखाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति को साफतौर पर कश्मीर मुद्दे पर न बोलने के लिए कहा था। पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है और इसपर हम किसी तीसरे देश की मदद नहीं चाहते हैं।

वहीं पीएम मोदी के इस बयान के सामने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिछले बयानों से पलटी मारते हुए कहा था कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मेरी बातचीत हुई है। भारत-पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय हैं। दोनों देश आपस में बातचीत से मुद्दे सुलझा लेंगे।

Also Read: पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को ‘चोरी-छुपे’ किया जेल से रिहा, हमले की फिराक में जैश

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.