Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

संयुक्त राष्ट्र की आम महासभा बैठक में भाग लेने गई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप से मिलीं। इस दौरान दोनों ने भारत और अमेरिका में महिलाओं के लिए इंटरप्रेन्योरशिप और वर्कफोर्स डेवेलपमेंट पर बात की। आपको बता दें कि इवांका नवंबर में होने वाले ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में भाग लेने के लिए भारत आएंगी। वह इस समिट में अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलने के बाद इवांका ने ट्वीट करते हुए इस मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि हमने महिलाओं की इंटरप्रेन्योरशिप पर काफी बातें की। एक और ट्वीट में इवांका ने स्वराज को एक कुशल एवं करिश्माई विदेश मंत्री बताया और कहा कि मैं लंबे समय से उनका सम्मान करती हूं, उनसे मिलना सम्मान की बात है।

गौरतलब है कि 28 नवंबर से 30 नवंबर तक हैदराबाद में ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट होने जा रहा है, जिसकी मेजबानी भारत और अमेरिका दोनों मिलकर कर रहे हैं। यह एक सालाना समिट होता है, जिसमें दुनिया भर के इंटरप्रेन्योर, निवेशक और बिजनेस लीडर हिस्सा लेने आते हैं।

आम महासभा बैठक से इरत सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो के साथ भी एक त्रिपक्षीय बैठक की। इन नेताओं ने समुद्री सुरक्षा, संपर्क और प्रसार के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। तीनों विदेश मंत्रियों ने मुक्त आवागमन, अंतरराष्ट्रीय कानूनों के सम्मान और विवादों के शांतिपूर्ण हल की जरूरत पर जोर दिया।

सुषमा स्वराज 23 सितंबर को यूएन असेंबली में भाषण देने के बाद अगले दिन भारत लौट आएंगी।

पढ़ें – इवांका ट्रम्प ने किया पीएम मोदी का न्यौता स्वीकार, नवंबर में आएंगी भारत

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.