Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सोमवार को उत्तर कोरिया से एक सैनिक दक्षिण कोरिया की तरफ़ भागते समय घायल हो गया था। उसका दक्षिण कोरिया के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। वो सैनिक दोनों देशों को बांटने वाले डिमिलिट्राइज़्ड ज़ोन (विसैन्यीकृत क्षेत्र) से भागने में कामयाब हुआ था। दक्षिण कोरिया की सेना के मुताबिक जब वो सैनिक भाग रहा था तो उत्तर कोरिया के सुरक्षा बलों ने उस पर 40 से ज़्यादा बार फायरिंग की।

इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक सैनिक की हालत अभी स्थिर है और उसके शरीर में एक और गोली के होने की संभावना है। लेकिन जिस चीज़ ने उन्हें हैरान कर दिया वो थे सैनिक के शरीर में भारी संख्या में मौजूद पैरासाइट (परजीवी)। जिसके कारण उसके घाव पर बुरा असर पड़ा है और उसकी रिकवरी में मुश्किल पैदा कर दी है।

Malnutrition in North Korea and Insects found In the intestines

सैनिक का इलाज कर रहे दक्षिण कोरिया के डॉक्टर ली कुक-जोंग के मुताबिक, “मैंने अपने 20 साल के करियर में ऐसा कभी नहीं देखा।” ली के मुताबिक सैनिक के शरीर में मिला सबसे बड़ा कीड़ा करीब 27 सेंटीमीटर का है। यह कुपोषण की निशानी है।

घायल सैनिक 5.6 फुट लंबा है लेकिन उसका वजन महज 60 किलो है। सैनिक को बचाने के लिए चिकित्सक उसका अब तक कई बार ऑपरेशन कर चुके हैं। उसके शरीर के अंदरूनी हिस्सों में जख्म है।

Malnutrition in North Korea and Insects found In the intestines

आपको बता दें परमाणु हथियारों के लिए उत्तर कोरिया की सनक इतनी ज्यादा है की वह कुछ भी कर सकता है। यूएन ने भी माना है कि किम जोंग उन शासन वाला उत्तर कोरिया भयंकर कुपोषण वाला मुल्क है। अपने बजट का सबसे ज्यादा डिफेंस पर खर्च करने वाला उत्तर कोरिया खतरनाक कुपोषण से जूझ रहा है, जिसमें बच्चे और बुजुर्गों पर सबसे ज्यादा खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है। इससे हमें यह पता चलता है कि उत्तर कोरिया में जिंदगी कैसी है। उत्तर कोरिया और अमेरिका की इस लड़ाई में किम जोंग उन स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका देश न्यूक्लियर प्रोग्राम को बंद नहीं करेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.