Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री मोदी, सोमवार को 31वें आसियान सम्मलेन में शिरकत करने अमेरिका के फिलीपिंस पहुंचे। वहां प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत प्रगति की राह पर अग्रसर है, देश को पूरी तरह बदलने का काम तेजी से किया जा रहा हैं। जल्द ही भारत को भी विकसित देशों की सूची में सम्मिलित किया जा सकेगा।

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए ये आश्वासन भी दिलाया कि भारत में डिजिटल ट्रांज़ैक्शंस की संख्या में पहले की अपेक्षा बढ़ोत्तरी हो चुकी है। पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब में तब्दील करना चाहते है और देश के युवाओं को जॉब क्रिएटर बनाना चाहते है।

हम पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं यदि भारत मॅन्यूफॅक्चरिंग हब बन जाता है तो भारत से बेरोजगारी की समस्या समाप्त हो जायेगी और नौकरी की कोई भी समस्या नहीं रहेगी।

भारत सरकार की उपलब्धियों को किया उजागर-

मनीला में आसियान सम्मेलन के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आसान और प्रभावशाली शासन प्रदान करने के लिए सरकार दिन-रात मेहनत कर रही है जिसके अच्छे परिणाम, भविष्य में देखने को मिलेंगे। इस सम्मलेन के दौरान प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यस्था में सुधार लाने के लिए उठाए गए कदमों और उससे प्राप्त हुई उपलब्धियों से जनता को अवगत कराया।

जनधन योजना के जरिए बदली देश की तस्वीर-

मनिला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन योजना से भी जनता को अवगत कराने का प्रयास किया। साथ ही इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कहा-कि भारत में बड़ी संख्या में लोगों की पहुंच बैंकिग सेवाओं तक नहीं थी। लेकिन कुछ महीनों में ही जनधन योजना के जरिए उस तस्वीर को पूरी तरह से बदल दिया गया है और यह देश के लाखों लोगों की जिंदगी में बदलाव लेकर आया है।

प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के ‘मूल मंत्र’ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने ‘मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस’ पर जोर देते हुए पिछले तीन सालों के दौरान लगभग 1200 पुराने कानूनों को निरस्त किया है।

मोदी ने यह भी कहा कि भारत की ‘ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के चलते यह क्षेत्र (आसियान) प्राथमिकता के केंद्र में आया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.