Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों में एक आतंकी संगठन ने पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। आतंकवादी संगठन हरकत – उल – मुजाहिदीन के संस्थापक फजलुर रहमान खलील ने आज कहा कि वह 25 जुलाई को होने वाले चुनावों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ (PTI) पार्टी का समर्थन करेगा।

अमेरिका ने एचयूएम आतंकवादी संगठन में कथित भूमिका के लिए 30 सितंबर 2014 को वैश्विक आतंकवादियों की सूची में फजलुर रहमान खलील को शामिल किया था। उसने बाद में अंसारुल उम्माह की स्थापना की जिसे वह एक राजनीतिक दल बताता है। एचयूएम और अंसारुल उम्माह दोनों अमेरिका की स्पेशल डेजिगनेटेड ग्लोबल टेररिस्ट (एसडीजीटी) की सूची में शामिल हैं।

इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली सीट से पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ के उम्मीदवार असद उमर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि खलील पीटीआई में शामिल हो गया है लेकिन बाद में उसने सुधार करते हुए कहा कि मौलाना ने चुनावों में उसे समर्थन देने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं।  एक दिन पहले ही खबर आई थी कि परेशानियों से घिरी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर को लांच कर सकती है।  डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड विश्वविद्यालय में राजनीति के छात्र सफदर सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे। वह रावलपिंडी के अदियाला जेल में सजा काट रहे अपने नाना नवाज शरीफ, पिता सेवानिवृत कैप्टन सफदर अवान और मां मरियम से मिलने जा सकते हैं। शरीफ और उनकी बेटी को पिछले सप्ताह लंदन से लौटने के बाद लाहौर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.